अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      ओरमांझी के नक्सल प्रभावित ग्रामीण क्षेत्र में खोले गए एमजेड आईटीआई  केन्द्र का बेहतर असर

      ओरमांझी (मोहसिन)। एमजेड प्राइवेट आईटीआई गुंजा टुंडाहुली ओरमांझी का दीक्षांत समारोह सह  सर्टिफिकेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन रविवार को किया गया। जिसमें मुख्य रूप से हेंदीबिली पंचायत की मुखिया दशमी मिंज व आईटीआई के संरक्षक प्रोफेसर अब्दुल जब्बार अंसारी  स्थित थे।

      Better effect of MZ ITI center opened in Naxal affected rural area of Ormanjhiइस अवसर आईटीआई सेक्टर के फिटर व इलेक्ट्रिकल के सत्र 2021-22 व 2022-24 के 348 छात्रों को कोर्स कंप्लीट करने पर सरकारी मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट वितरण किया गया।

      मौके पर मुख्य रुप से उपस्थित मुखिया दशमी मिंज ने प्रशिक्षुकों के सत्र मोक्कम करने की बधाई देते हुए।कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर जीवन में आगे बढ़े।कामयाबी जरूर मिलेगा।

      वहीं प्रोफ़ेसर जब्बार अंसारी ने आईटीआई के महत्व को बताया और कहा कि सफलता के लिए मेहनत और संघर्ष जरूरी है आप जहां भी रहें पूरी ईमानदारी के साथ अपने कार्यों का संपादन करते रहें और अपने संस्थान व अपने परिवार का नाम रोशन करें तथा समाज को बेहतर बनाने में हमेशा आगे बढ़ कर मदद करें।

      वहीं आईटीआई के डायरेक्टर मोइजुर रहमान ने कहा कि लगातार 2014 से ग्रामीण व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के बच्चों के हाथों में हुनर देने के उद्देश्य खोला आईटीआई प्रत्येक साल बेहतर रिजल्ट दे रहा है। जिसके चलते एम जेड आईटीआई केंद्र की और काफी झुकाव है। एमजेड आईटीआई से कोर्स कर निकले छात्र राज्य के अनेकों बड़े सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में नौकरी कर रहे हैंBetter effect of MZ ITI center opened in Naxal affected rural area of Ormanjhi 11

      समारोह में 2021-22 व2022-24 के दो सत्र के छात्रों को सर्टिफिकेट वितरण किया गया। समारोह में पहुंचे अतिथियों एवं टीचरों ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दिया।

      मौके पर छात्रों ने भी अपने अनुभव शेयर किए और शपथ लेते हुए कहा कि हम लोग जहां भी रहेंगे, संस्था व राज्य का नाम रोशन करने की कोशिश करते रहेंगे।

      बता दें कि एमजेड आईटीआई में झारखंड के अनेकों जिलों के छात्र टेक्निकल कोर्स करने आते हैं। इस आई टी आई में आदिवासी हरिजन व दलित के बच्चे अधिक है।

      मौके पर मुख्य रूप से प्रकाश मुंडा सहित आईटीआई के टीचर नजीब रहमान एंव छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!