अन्य
    Tuesday, June 18, 2024
    अन्य

      धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा जयंती पखवाड़ा समारोह में पहुँचे अर्जुन मुंडा

      ओरमांझी (रांची दर्पण)। ओरमांझी प्रखंड के इचादाग पंचायत अंतर्गत पुनदाग बारह पड़हा मैदान में गुरुवार को भारत मुंडा समाज समिति के सौजन्य से धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा जयंती पखवाड़ा समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

      जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय अर्जुन मुंडा व विशिष्ट अतिथि के रूप में खिजरी विधायक राजेश कच्छप पहुँचे थे। समारोह का शुभारंभ धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर अतिथियों द्वारा माल्यार्पण कर व अतिथियों को पगड़ी बांध और गुलदस्ता देकर किया गया था।

      मौके पर मुख्य अतिथि अर्जुन मुंडा ने आयोजन समिति के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि धरती आबा बिरसा मुंडा ने देश की सभ्यता व संस्कृति को बचाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी, ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी की कुर्बानियों को नहीं बुलाया जा सकता है, स्वतंत्रता सेनानियों की दिन है कि आज हम लोग इस स्थान पर गर्व के साथ रहते हैं कि हम लोग हिंदुस्तानी है।

      वहीं विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि बिरसा मुंडा के कुर्बानी बेकार न जाए इसके लिए हम सभी को एकता सद्भाव की डोर को मजबूत बनाना होगा। वहीं उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को पहुंचा रही है।

      जयंती पखवाड़ा समारोह की उपलक्ष में फुटबॉल टूर्नामेंट का भी आयोजन किया गया था इसके विजेता टीम को 10 व उप विजेता टीम को 5हजार रुपये व तृतीय स्थान पर रहने वाले टीम को 3 हजार रुपये का नगद राशि व मेमन्टो देकर सम्मानित किया गया।

      मौके पर मुख्य संरक्षक, पूर्व प्रमुख जय गोविंद साहू, इचादाग पंचायत समिति सदस्य रश्मि रेखा मुंडा, हेंदीबिली की रीना मुंडा, शिव प्रसाद साहू, अशोक मुंडा हरिमोहन महतो चतुर साहू आदि लोग मौजूद थे।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Wp3JXmpgROs[/embedyt]

      संबंधित खबरें