अन्य
    Friday, May 17, 2024
    अन्य

      न्यू लाइफ हॉस्पिटल में लगा नया अल्ट्रासाउंड मशीन, विधायक और पूर्व सांसद ने किया उद्घाटन

      ओरमांझी (मोहसिन)। न्यू लाइफ हॉस्पिटल आनंदी में मंगलवार को नया अल्ट्रासाउंड मशीन लगाया गया।जिसका उद्धाटन खिजरी विधायक राजेश कच्छप व पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

      New ultrasound machine installed in New Life Hospital MLA and former MP inaugurated it 1उद्घाटन के उपरांत एक कार्यक्रम आयोजित कर अस्पताल की उपलब्धियां पर चर्चाएं की गई। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों को गुलदस्ता देकर किया गया।

      जहां विधायक ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए हॉस्पिटल टीम को बधाई दिया और कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इस तरह के अस्पतालों से मरीजों का सेवा करने का मौका मिलता है।

      उन्होंने कहा कि सिर्फ पैसा कमाने के लिए नहीं लोगों का इलाज सहयोग भावना से काम करें ताकि क्षेत्र के मरीज का भला हो सके। लगन और ईमानदारी से आगे बढ़े। सामर्थ के हिसाब से हम आप लोगों का सहयोग करेंगे।

      वहीं पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि आज के समय में बड़े-बड़े हॉस्पिटल सिर्फ पैसा कमाने के लिए खोला जा रहा है इस तरह की हॉस्पिटलों से लोगों को काफी अपेक्षाएं हैं।

      उन्होंने कहा कि जितना इलाज बढ़ रहा है, उतना ही बीमारी बढ़ रहा है। पहले लोग मेहनती थे तो बीमार कम पढ़ते थे और अस्पताल भी कम थे। लेकिन दिनों दिन अस्पतालों की संख्या बढ़ रही है और अस्पतालों में पैसे की लूट घसोट खूब बढ़ गई है।

      उन्होंने पल्स हॉस्पिटल के संचालक पूजा सिंगल का उदाहरण देते हुए कहा कि आज उनका स्थिति बद से बेहतर हो गया है। बड़े अस्पताल बड़ा मुंह खोलते हैं। इसलिए अपने प्रतिष्ठा बचाकर काम करें। क्योंकि लोग भगवान के बाद अपना जान बचाने की उम्मीद डॉक्टर से ही करते हैं।

      वहीं डॉ पारस नाथ महतो ने कहा कि खानपान से लोग ज्यादा बीमार हो रहे हैं। लोगों को प्राकृतिक ओर लौटना चाहिए।

      कार्यक्रम का संचालन अस्पताल के निदेशक अब्दुल गफ्फार अंसारी ने किया। वहीं हॉस्पिटल के सीओ धनेश कुमार ने अस्पताल की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि महज 2 सालों में यह अस्पताल ग्रामीण क्षेत्र के लिए मिल का पत्थर साबित हुआ है।

      इस अवसर पर मुख्य रूप से बारीडीह पंचायत समिति सदस्या शशि मिश्रा, पूर्व प्रमुख मुंतज़िर अहमद, प्रखंड अध्यक्ष तुलसी खरवार, विधायक प्रतिनिधि प्रेमनाथ मुंडा, सफीउल्लाह अंसारी, सुरेश प्रसाद साहू, अनिल महतो, प्रोफेसर शैलेंद्र मिश्र, शिबू साहू, अस्पताल के डॉक्टर नरेश कुमार, डॉक्टर अंबिया खातून, डॉक्टर धनेश्वर प्रसाद, डॉक्टर हसनैन अंसारी सहित क्षेत्र की सहिया दीदी व कर्मीगण मौजूद थे।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!