अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      UPSC की परीक्षाएं 10 अप्रैल को, आयुक्त कुलकर्णी ने गाइडलाइंस के पालन का निर्देश दिया

      रांची दर्पण डेस्क।
      संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 10 अप्रैल को आयोजित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, नौ सेना अकादमी एवं सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा(I) 2022 को लेकर बुधवार को मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडलीय आयुक्त-सह-समन्वयी पर्यवेक्षक नितिन मदन कुलकर्णी ने सभी केन्द्राधीक्षकों को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए परीक्षा संपन्न कराने के कई निर्देश दिये.
      परीक्षा केंद्रों पर लगे जैमर की जांच जरूर कर लें: आयुक्त
      ब्रीफिंग के दौरान श्री कुलकर्णी ने कहा कि परीक्षा की तिथि के एक दिन पहले सभी सेन्टर सुपरिंटेंडेंट अपने-अपने केन्द्र पर उपलब्ध व्यवस्थाओं की जांच कर व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। केन्द्र पर शौचालय, साफ-सफाई, बिजली, बैठने की व्यवस्था इत्यादि का मुआयना कर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करेंगे। साथ ही, इससे संबंधित एक रिपोर्ट यूपीएससी को भेजने हेतु जमा करेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा शुरू होने से पहले केन्द्र पर लगाये गये जैमर की जांच कर लें कि वो फंक्शनल है या नहीं।
      यूपीएससी की तरफ से दो आर्ब्जवर आयेंगे: कुलकर्णी
      आयुक्त ने कहा कि त्यौहार के दौरान पेपर्स ससमय निर्धारित स्थान पर पहुंच जायें इसके लिए कंट्रोल रुम से समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि वाहनों पर परीक्षा संबंधी कार्य का स्टीकर लगायें। उन्होंने बताया कि इस बार यूपीएससी की तरफ से दो आर्ब्जवर आयेंगे और एक लोकल आर्ब्जवर होंगे। आयुक्त ने कहा कि कहा कि हम सभी पहले भी परीक्षाओं का आयोजन करवाते आए हैं। मुझे भरोसा है कि इस बार भी पूरी तैयारी के साथ हम स्वच्छ, निष्पक्ष एवं सफलतापूर्वक परीक्षा संपन्न करायेंगे।
      परीक्षा केंद्रों में व्यवस्था सुनिश्चित करें : डीसी
      बैठक में रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि परीक्षा संचालन के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जो दिशा-निर्देश दिये गये हैं उनका पूरी तरह से सभी परीक्षा केन्द्रों को अनुपालन करना है। यूपीएससी की गाइडलाइन के मुताबिक जो भी निर्देश दिये गये हैं, सभी परीक्षा केन्द्र उससे संबंधित व्यवस्था सुनिश्चित करें।
      ब्रीफिंग में ये लोग थे शामिल
      ब्रीफिंग के दौरान रांची के उपायुक्त छवि रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक, सुरेन्द्र झा, अपर जिला दंडाधिकारी, विधि व्यवस्था, रामवृक्ष महतो सहित पुलिस पदाधिकारी, विभिन्न परीक्षा केन्द्र अधीक्षक एवं मजिस्ट्रेट उपस्थित थे। ब्रीफिंग के दौरान सभी को परीक्षा प्रक्रिया संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई। ब्रीफिंग के दौरान एडीएम लॉ एंड आर्डर ने परीक्षा केन्द्रों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति, पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति सहित सेन्टर एवं रुट के दौरान पालन किए जाने वाले नियमों संबंधी जानकारी दी।

       

      अब इस अहम कार्य को लेकर राँची डीसी से मिलना वर्जित, जानें क्या है मामला

      भगवान बिरसा जैविक उद्यान में अगले माह आएगा एक नया मेहमान

      रांची एसएसपी ऑफिस के क्लर्क को एसीबी ने ₹5000 लेते घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

      अफ्रीका के माली से राँची पहुंचे प्रवासी मजदूर, सीएम का जताया आभार

      मोरहाबादी कालू लामा हत्याकांड में सहयोगी समेत 2 शूटर गिरफ्तार

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!