अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      महिलाआईटीआई चलाने के लिए सरकार के साथ अदाणी पावर का एमओयू

      # अदाणी स्किल डेवलपमेंट सेंटर चलाएगा सिकटिया स्थित महिला आईटीआई
      # श्रम एवं रोजगार मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा-आईटीआई जैसे संस्थानों से कॉर्पोरेट घरानों के जुड़ने से प्रशिक्षण के साथ रोजगार भी बढ़ेगा

      रांची दर्पण
      गोड्डा के सिकटिया स्थित महिला आईटीआई को चलाने के लिए झारखंड सरकार के श्रम, नियोजन एवं कौशल विकास विभाग और अदाणी स्किल डेवलपमेंट सेंटर के बीच बुधवार को एमओयू हुआ. एमओयू रांची स्थित पलाश ऑडिटोरियम में आयोजित आईटीआई पोर्टल एवं डिजिटल रोजगार मेला कार्यक्रम के दौरान श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता की मौजूदगी में हुआ. श्रम, नियोजन एवं कौशल विकास विभाग के तत्वावधान में नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान सरकार की ओर से उप निदेशक देवेन्द्र प्रसाद सिंह तथा अदाणी स्किल डेवलपमेंट सेंटर के सीओओ जतिन त्रिवेदी ने हस्ताक्षर किया.
      राज्य में औद्योगिक घराने को संरक्षण देने की जरूरतः मंत्री
      इस मौके पर मुख्य अतिथि सत्यानंद भोक्ता एवं अदाणी के अधिकारी जतिन त्रिवेदी, अमृतांशु प्रसाद एवं सुबोध सिंह के साथ हस्तांतरित किया गया. मंत्री ने कहा कि आईटीआई जैसे संस्थानों से कॉर्पोरेट घरानों के जुड़ने से प्रशिक्षण के साथ रोजगार भी बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में औद्योगिक घराने को संरक्षण देने की जरूरत है, ताकि राज्य की उन्नति के साथ स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर अधिक मिल पायेगा.
      मंत्री ने आईटीआई पोर्टल लांच किया
      कार्यक्रम के दौरान मंत्री के हाथों आईटीआई पोर्टल भी लांच किया गया कार्यक्रम में उद्योग सचिव प्रवीण कुमार टोप्पो, श्रम एवं रोजगार निदेशक डॉ नेहा अरोड़ा, श्रम, रोजगार, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के अधिकारी देवेन्द्र प्रसाद सिंह, योगेन्द्र प्रसाद, पंकज कुमार गिरि, प्रकाश बैठा समेत तमाम अन्य पदाधिकारियों के अलावा केपीएमजी के अधिकारी जितेन्द्र झा व टाटा समूह और अदाणी समूह के अधिकारी व विभिन्न आईटीआई के छात्र-छात्राएं मौजूद थे.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!