अन्य
    Friday, May 17, 2024
    अन्य

      रांची में सरहुल शोभायात्रा की तैयारी पूरी, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

      रांची दर्पण

      कोरोना कालखंड में पिछले दो साल से कई पर्व-त्योहार पर अंकुश लगा हुआ था. पर इस बार होली के बाद सरहुल पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा. जिला प्रशासन ने सतर्कता के साथ सरहुल की गाइडलाइन भी जारी कर दी है. सरहुल की शोभायात्रा को लेकर 4 अप्रैल को रांची की यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया है। कल सुबह 6:00 बजे से रात 12:00 बजे तक शहर में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। ट्रैफिक एसपी ने यह आदेश जारी किया है।

      शहर की अंदरूनी सड़कों में नो इंट्री

      रांची में ट्रैफिक को सुचारू ढंग से संचालन हो सके, इसके लिए भारी वाहनों को रिंग रोड और खेलगांव होते हुए शहर के बाहर से ही निकलने की व्यवस्था की गयी है। शहर की कई अंदरूनी सड़कों पर नो इंट्री लगायी जायेगी। यह व्यवस्था निजी वाहनों के लिए की गयी है, जो दोपहर 1:00 बजे से जुलूस की समाप्ति तक लागू रहेगा। इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है.

      भारी वाहनों के रूट में बदलाव

      लातेहार, पलामू, गढ़वा, इटकी, सिमडेगा, गुमला और लोहरदगा से पिस्का मोड़ होकर हजारीबाग आने-जानेवाले भारी वाहन तिलता चौक से रिंग रोड लॉ यूनिवर्सिटी होकर चलेंगी। खूंटी से हजारीबाग के बीच गाड़ियां रिंग रोड होते हुए रामपुर, नामकुम, दुर्गा सोरेन चौक, टाटीसिलवे, खेलगांव, बूटी मोड़ होते चलेंगी। जमशेदपुर से हजारीबाग के बीच चलनेवाली गाड़ियां नामकुम, दुर्गा सोरेन चौक, टाटीसिलवे, खेलगांव और बूटी मोड़ होकर आना-जाना करेंगी। गुमला रोड, लोहरदगा रोड और खूंटी रोड से जमशेदपुर के बीच चलनेवाली बड़ी गाड़ियां रिंग रोड सिठियो होकर आना-जाना करेंगी।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!