अन्य
    Friday, May 17, 2024
    अन्य

      बिरसा स्पोर्ट्स क्लब के तत्वाधान में फुटबॉल मैच का किया गया आयोजन

      ओरमांझी (रांची दर्पण)। ओरमांझी प्रखंड के सदमा पंचायत के होचई में आदिवासी 22 पड़हा सोहराई जतरा के अवसर पर बिरसा स्पोर्टस क्लब रांची के तत्वधान में ग्रामीण क्षेत्रों में युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और खेल में अपने अंदर खेलने की प्रतिभा को निखारने का आयोजन किया गया।

      मैच का उदघाटन डॉ बिरसा उरांव संस्थापक सह प्रदेश उपाध्यक्ष आदिवासी कांग्रेस झारखंड ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

      Football match organized under the aegis of Birsa Sports Clubफाइनल मैच में प्रथम पुरस्कार विजेता टीम को एक बड़ा खस्सी और नगद इक्कीस सौ रुपया देकर सम्मानित किया गया। द्वितीय पुरस्कार विजेता टीम को खस्सी और ग्यारह सौ रूपय नगद देकर सम्मानित किया गया।

      मौके पर डॉ बिरसा उरांव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में फुटबॉल खेल में युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए यह बिरसा स्पोर्टस क्लब बनाया गया है। इस संस्था द्वारा रांची जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को फुटबॉल खिलाड़ियों को हमेशा मदद करेगी।

      उन्होंने कहा कि जतरा आदिवासियों की पहचान है। साथ ही सोहराय जतरा में आदिवासी संस्कृति परंपरा को बचाए रखने का भी आह्वान किया।

      इस आयोजन में सदस्य मनोज मुंडा, कुंदन मुंडा, जितेंद्र उरांव, राजेंद्र महली, डिस्को मुंडा, राजेंद्र महतो, दिनेश उरांव,राजकुमार प्रजापति बाबूलाल उरांव, करमचंद उरांव ,बहा उरांव, सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!