अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      शिक्षा मंत्री ने ई-कल्याण स्कॉलरशिप के तहत लंबित छात्रवृति का जल्द भुगतान का आदेश

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।  झारखंड के कई ऐसे विद्यार्थी हैं जो विभिन्न कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे हैं और सरकार से मिलने वाली स्कॉलरशिप सुविधा के लिए सारी कागजी कार्रवाई करने के बावजूद भी उन्हें अब तक स्कॉलरशिप नहीं मिला है। वैसे विद्यार्थियों को सरकार की तरफ से जल्द ही स्कॉलरशिप मिलने जा रहा है।

      झारखंड के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण मामलों के मंत्री चंपई सोरेन ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए बताया है कि “ई-कल्याण पोर्टल पर रजिस्टर्ड तथा फाइनल अप्रूवल पा चुके आवेदकों की लम्बित छात्रवृत्ति का भुगतान अगले दो हफ्तों में पूरा करने का निर्देश सभी जिला कल्याण पदाधिकारियों को दिया गया है। सभी DWOs सुनिश्चित करें कि भुगतान यथाशीघ्र हो जाए।”

      बता दें कि कई ऐसे विद्यार्थी हैं जिन्होंने ई-कल्याण पोर्टल पर स्कॉलरशिप पाने के लिए फाइनल अप्रूवल पा लिया था, परंतु उन्हें किसी कारण अब तक स्कॉलरशिप की राशि ही नहीं मिल पाई थी। मामले को लेकर विद्यार्थियों के द्वारा कई बार मंत्री चंपई सोरेन से गुहार लगाई जा रही थी जिसके बाद मंत्री ने यह निर्णय लिया है और सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!