अन्य
    Friday, May 17, 2024
    अन्य

      बंद समर्थकों ने विदेशी मेहमान से लगवाया ’60-40 नाय चलतो’ का नारा, Video

      झारखंड में बुधवार को नयी नियोजन नीति के विरोध में झारखंड बंद बुलाया गया. राज्य के कई जिलों में इसका मिलाजुला असर देखने को मिला है. दुमका के शिकारीपाड़ा में भी विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बंद समर्थक विदेशी मेहमानों से भी 60/40 नहीं चलेगा का नारा लगवा रहे है.

      झारखंड में बुधवार को नयी नियोजन नीति के विरोध में झारखंड बंद बुलाया गया. राज्य के कई जिलों में इसका मिलाजुला असर देखने को मिला है. रांची में जहां बंद समर्थकों के ऊपर प्रशासन ने कड़ी नजर बनाई हुई है. 50 से अधिक बंद समर्थकों को रांची पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. साथ ही मोरहाबादी सहित जिन जगहों पर बंद समर्थक जबरदस्ती बंद करा रहे थे उन्हें वहां से खदेड़ा गया है. इससे जुड़ी कई तस्वीर सामने आ रही है. दुमका के शिकारीपाड़ा में भी विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बंद समर्थक विदेशी मेहमानों से भी 60/40 नहीं चलेगा का नारा लगवा रहे है.

      बंद समर्थकों ने लगाया ’60-40 GO BACK’ का नारा

      वीडियो में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है कि आंदोलनरत छात्रों ने विदेशी मेहमान को भी सीखा कर 60/40 नाय चलेगा का नारा लगवा दिया. वीडियो में देखा जा रहा है कि कई लोग वहां मौजूद थे, जिनके बीच कई विदेशी मेहमान भी थे. तभी, बंद समर्थक ’60-40 GO BACK’ का नारा लगाना शुरू कर देते है और उनलोगों से भी नारा लगाने को कहते है. बंद समर्थकों से सीखकर एक विदेशी भी 60/40 नाय चलेगा का नारा लगाने लगते है.

      झारखंड की नौकरी पर पहला अधिकार राज्य के लोगों का’

      बता दें कि झारखंड की नई नियोजन नीति का विरोध राज्य भर में हो रहा है. कई छात्र 60-40 आधारित नियोजन नीति का विरोध कर रहे है. इसी के निमित 19 अप्रैल को झारखंड बंद बुलाया गया था. इससे पहले 17 अप्रैल को मुख्यमंत्री आवास घेराव करने का भी प्रयत्न किया गया था. वहीं, 24 मार्च को भी घेराव के लिए विधानसभा घेराव किया गया था. छात्रों की मांग है कि बिहार के तर्ज पर झारखंड में भी नियोजन नीति बनें. साथ ही उनका कहना है कि झारखंड की नौकरी पर पहला अधिकार राज्य के लोगों का ही है.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!