अन्य
    Friday, May 17, 2024
    अन्य

      तुपुदाना के गढ़शूला से कंस्ट्रशन साइट पर हमले की योजना बनाते PLFI  के 3 उग्रवादी गिरफ्तार

      तुपुदाना (रांची दर्पण)। तुपुदाना ओपी क्षेत्र के रांची और खूंटी बॉडर पर पुलिस और PLFI उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ होते-होते रह गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि तुपुदाना ओपी के गढ़शूल में PLFI के एक दस्ता देखा गया है।

      जिसके बाद रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर उग्रवादियों की घेराबंदी के लिए भेजा। पुलिस के वहां पहुंचने की सूचना उग्रवादियों को मिल गई। जिसपर वे वहां से भागने की कोशिश करने लगे। लेकिन टीम ने उग्रवादियों का पीछा किया और तीन उग्रवादियों को पकड़ लिया। जिनसे तुपुदाना ओपी में पूछताछ की जा रही है।

      हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि गढ़शूल में PLFI उग्रवादी दो दर्जन से ज्यादा की संख्या में जमा हुए है। जहां वे किसी कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला कर दहशत फैलाने की योजना बना रहे थे, ताकि वहां से लेवी वसूली जा सके।

      जानकारी के आधार पर एसएसपी के द्वारा बनाई गई टीम ने उग्रवादियों की घेराबंदी शुरू की। हालांकि अंधेरे का लाभ उठाकर कई उग्रवादी फरार होने में कामयाब हो गए। लेकिन पुलिस ने तीन उग्रवादियों को घने जंगलों में खदेड़ कर धर-दबोचा।

      अबतक मिली जानकारी के अनुसार जिस स्थान पर उग्रवादियों के दस्ते ने अपना ठिकाना बनाया हुआ था। छापेमारी के दौरान वहां से भारी मात्रा में पिट्ठू और रोजमर्रा की वस्तुएं बरामद हुई हैं।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!