अन्य

    पत्नी बीमार हुई तो डायन बताकर पड़ोसी दंपति को पीट-पीट कर मार डाला

    खूंटी (राँची दर्पण डेस्क)। खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र अंतर्गत तिरला गांव के मालगुब मुंडा और उसकी पत्नी की हत्या डायन होने के आरोप में की गई है।

    इस आरोप में अड़की थाना क्षेत्र के तिरला गांव निवासी लेबा, मुरहू थाना क्षेत्र के बरकेला निवासी एतवा, शिम्बुकेल के मंगा, गैगै के दिनेश और कोटा के गजरा नामक युवकों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

    दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पांच जनवरी की रात लगभग एक बजे जब हत्यारे बानो मुंडा और उनके पति मालगुब मुंडा को मारते पीटते ले जा रहे थे, तब परिवार के लोगों ने बीच-बचाव की कोशिश की थी, लेकिन हत्यारोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया था।

    साथ ही वे कह रहे थे कि दोनो डायन हैं। पूर्व में भी नामजद आरोपी लेबा इस दम्पत्ति पर डायन होने का आरोप लगाते रहा है। जिसे लेकर दोनो परिवार में लड़ाई-झगड़ा होता रहा है।

    मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों लेबा की पत्नी बीमार चल रही थी। उसने यह समझा कि मलगुब मुंडा और उसकी पत्नी ने ही डायन विद्या से उसकी पत्नी को मारने के उद्देश्य से बीमार कर दिया है। जिसके बाद लेबा ने दुसरे गांवों में रहने वाले अपने दोस्तों से संपर्क स्थापित कर दम्पत्ति की हत्या करने की योजना बनाई।

    हत्यारोपियों पहले डंडा-लाठी से मारते-पीटते मलगुब दम्पत्ति को घर से ले गए। जिसके बाद उन्हें घसीटते हुए वे तुयूगुटू होते हुए साढ़ चार किमी दूर पहाड़ी के उसपार एक गड्ढ़े में दोनो के शवों को फेंक दिया था।

    पुलिस को भी शवों को बरामद करने में काफी परेशानियां हुई। लोग मान रहे हैं कि शवों को साढ़े चार किमी दूर जंगल में ले जाना शायद पांच लोगों के वश की बात नहीं। इस कारण संभावना जताई जा रही है कि इस हत्याकांड में और भी लोग शामिल रहे होंगे। बहरहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

    कांके अंचल ने RTI को बनाया मजाक, 5 साल बाद भी नहीं दी सही सूचना, एक्टिविस्ट को बताया तृतीय पक्ष

    बच्चों को दी जा रही एक्सपायरी डेट की कोविड वैक्सीन, यूं हुआ खुलासा

    सीबीआई का नया एंगल, मोबाइल लूट के लिए हुई जज उत्तम आनंद की हत्या !

    शहीद निर्मल महतो की 71वीं जयंती पर झूम उठे गरीब बच्चे, क्योंकि…

    अब ईडी करेगी रेमडेसीविर इंजेक्शन कालाबाजारी मामले की जांच, प्राथमिकी दर्ज

     

    1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Related news