अन्य
    Saturday, July 13, 2024
    अन्य

      डोरंडा कॉलेज के प्रोफ़ेसर की बर्खास्तगी को लेकर युवा कांग्रेस ने प्राचार्य का किया घेराव

      राँची दर्पण डेस्क।  यूथ कांग्रेस आउटरीच सेल के प्रदेश अध्यक्ष एवं एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में एक शिक्षिका से दुर्व्यवहार के आरोपी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर डोरंडा कॉलेज के प्राचार्य का घेराव किया गया।

      Youth Congress surrounds Principal of Doranda College over dismissal of Professor 1विदित हो कि डोरंडा कॉलेज के बीएड के शिक्षक ओम प्रकाश ने डोरंडा कॉलेज में सभी का जीना बेहाल कर दिया है। चाहे वो विद्यार्थियों हो, कॉलेज के शिक्षक हो, कॉलेज के गॉर्ड या कर्मचारियों हो। आये दिन ओम प्रकाश के खिलाफ सभी ने लिखित कंप्लेन दिया है, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नही हुई।

      एनएसयूआई के जिला महासचिव अब्दुल ने बताया कि हाल ही में कॉलेज की शिक्षिका डॉ. दीपिका टोप्पो के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल के साथ दुर्व्यवहार किया गया। शिक्षिका ने लिखित शिकायत कॉलेज में किया, डोरंडा थाना में भी एफआईआर भी किया गया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

      कल सभी छात्र संगठनों ने मिल कर कुलपति को ओम प्रकाश के खिलाफ ज्ञापन भी दिया। कुलपति ने सभी के सामने उस शिक्षक को अगले दिन से कॉलेज में आने से मना भी किया। लेकिन फिर भी वो कॉलेज ने आ के गुंडागर्दी किया। कुछ दिन पहले कॉलेज के गॉर्ड का भी हाथ तोड़ दिया। कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ जाती सूचक गाली का प्रयोग किया।

      मौके पर प्राचार्य ने कहा कि उस शिक्षक की लिखित शिकायत यूनिवर्सिटी में अनेकों बार दी गयी है। उस टीचर की मानसिक स्तिथि भी ठीक नही है।

      इस पर इंदरजीत सिंह ने कहा कि अगर उस शिक्षक की मानसिक स्तिथि ठीक नही है तो उन्हें घर पर रखें, इलाज कराएं। ऐसे खुले में कभी कुछ बड़ी घटना का अंजाम दे दिया तो इसके जिम्मेवार कौन होंगे।

      24 घंटे का दिया अल्टीमेटमः इंदरजीत सिंह ने कहा कि अगर 24 घण्टे में शिक्षक के ऊपर करवाई नही की जाती है तो अगले दिन से कॉलेज में अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

      इस मौके पर युथ कांग्रेस आउटरीच के झारखंड प्रभारी आशुतोष सामंत्रय, अब्दुल राबनावाज, ऋषभ सिंह, कैश आलम, एहतेशाम अहमद, रवि, रोहित, इबरार अंसारी, विशाल, शादमान खान, मोहम्मद कैफ, अयाज़ आलम, मोहम्मद तौकीर एव विद्यार्थी लोग मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      एक नजर
      error: Content is protected !!