Saturday, April 17, 2021

स्कूल-कॉलेज जाने वाले सभी छात्रों को कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश

31 मार्च, रांची दर्पण। कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए रांची जिला प्रशासन ने कोविड टेस्ट में तेजी लाने की योजना बनाई है।

रांची डीसी के निर्देश पर बुंडू एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता की अध्यक्षता में कोविड 19 से संबंधित समीक्षात्मक बैठक हुई। जिसमें आठ अप्रैल तक सभी रेस्टोरेंट, सभी बड़े दुकान व संस्थान में काम करने वाले कर्मचारियों को कोविड टेस्ट कराने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही जिला शिक्षा अधीक्षक को सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों तथा कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की टेस्टिंग कराना सुनिश्चित करने को कहा गया।

इसके अलावा बिल्डर एसोसिएशन, ऑटोरिक्शा यूनियन इत्यादि को भी कोविड टेस्टिंग कराने संबंधी निर्देश निर्गत करने का निर्देश दिया गया।

छत्तीसगढ़ से आने वाली सभी बसों के सवारियों की टेंस्टिंग के लिए आईटीआई बस स्टैंड में मजिस्ट्रेट के साथ मेडिकल टीम को 31 मार्च से भेजने का निर्देश दिया गया।

बुंडू एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता के अनुसार अनुमंडल पदाधिकारी के माध्यम से सभी थानों को नोटिस निर्गत कर सभी रेस्टोरेंट, सभी बड़े दुकान / संस्थान के प्रबंधक को आठ अप्रैल तक अपने अधीनस्थ कर्मिचारियों का कोविड टेस्टिंग करा लेने का तामिला करा लेने का निर्देश दिया गया।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी (रांची), एडीएम नक्सल, डीएससी (रांची), डीपीएम, डीएओ, डीडब्ल्यूएस, सिविल सर्जन एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

अन्य खबरें