23.1 C
Ranchi
Thursday, September 23, 2021

रिम्स में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीजों का होगा इलाज, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे शुभारंभ।

रांची दर्पण डेस्क। राज्यवासियों के लिए इस संकट की घड़ी में एक अच्छी खबर यह है कि अब राज्य में कोरोना के कहर को रोकने के लिए प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत सरकार करने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी ने रिम्स के निदेशक डॉ. मंजू गाड़ी को पत्र लिखकर यह सूचित किया है कि रिम्स में प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत की जाएगी।

रांची : राज्यवासियों के लिए इस संकट की घड़ी में एक अच्छी खबर यह है कि अब राज्य में कोरोना के कहर को रोकने के लिए प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत सरकार करने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी ने रिम्स के निदेशक डॉ. मंजू गाड़ी को पत्र लिखकर यह सूचित किया है कि रिम्स में प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत की जाएगी।रिम्स में प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत 28 जुलाई से की जाएगी, जिसका शुभारंभ राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद करेंगे। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य सचिव ने रिम्स निदेशक को भी इस बाबत सभी तरह की तैयारियां को पूर्ण करने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

बता दें, प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज करने की प्रक्रिया कई राज्यों के द्वारा अपनायी जा रही है। यह प्रयोग कई मरीजों पर सफल भी हो रहा है। इसीलिए आईसीएमआर ने भी इस प्रयोग को ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल करने की इजाजत दी है। प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से मरीजों के ठीक होने के बेहतर दर को देखते हुए झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने अब यह तय किया है कि राजधानी में भी कोरोना के मरीजों का इलाज प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से किया जाएगा।

5,623,189FansLike
85,427,963FollowersFollow
2,500,513FollowersFollow
1,224,456FollowersFollow
89,521,452FollowersFollow
533,496SubscribersSubscribe