अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      पटना के व्यवसायी से कोडरमा में 2.5 किलो सोना, 56 किलो चांदी और 1.5 करोड़ रुपए की लूट

      हालांकि पुलिस द्वारा व्यवसायी की सुरक्षा का हवाला देते हुए उसकी पहचान छुपा ली गई। इसे लेकर तरह तरह की चर्चाएं सामने आ रही है.....

      राँची दर्पण डेस्क। पटना से कोलकाता जा रहे एक व्यवसायी से करोड़ों की संपति लूट कर भाग रहे 2 अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा है। इनोवा में सवार व्यवसायी 56 किलो चांदी और 2.395 किलो सोना1.46 करोड़ कैश लेकर बंगाल जा रहा था। कोडरमा के पास अपराधियों ने लूट लिया।

      लेकिन झारखंड की रांची पुलिस ने जाल बिछाकर वारदात के महज दो घंटे बाद अपराधियों को दबोच लिया और उनके पास से व्‍यवसायी से लुटे गए सारे रुपए एवं सोना-चाँदी बरामद कर ली।

      रांची के एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा के अनुसार एक इनोवा कार डब्लयूबी- 02एएल / 9764 में सवार होकर व्यवसायी 56 किलो चांदी, 2.395 किलो सोना और 1.46 करोड़ रुपये नगद लेकर बिहार से बंगाल जा रहा था।

      इसकी भनक अपराधियों को लग गई और उन लोगों ने सुनियोजित तरीके से झारखंड के कोडरमा के पास अपराधियों ने व्यवसायी सहित उसकी इनोवा कार को कब्जे में कर लिया।

      वे व्‍यवसायी के साथ कार में सवार होकर अपने ठिकाने की ओर भाग रहे थे। इस बीच गुप्त सूचना मिलने के बाद राज्य के सभी इंट्री प्‍वाइंट पर सघन वाहन जांच शुरू कर दी गई।

      कहते हैं कि रांची एसएसपी के निर्देश पर ओरमांझी में शास्त्री चौक के पास ग्रामीण डीएसपी नौशाद आलम, डीएसपी मुख्यालय प्रवीण कुमार सिंह व थाना प्रभारी श्यामकिशोर महतो के नेतृत्व में आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही थी।

      इस दौरान सिकिदिरी रोड से पहुंचे इनोवा कार को रोक उसमें सवार लोगों से पूछताछ की गई। इस दौरान अपराधियों ने पुलिस पर पिस्तौल तान दी। इस वाहन से धराए दोनों अपराधी की पहचान बिहार के बक्सर जिले के सिकरौल थाना के पांडेपुर गांव निवासी धीरज कुमार और औरंगाबाद जिले के एनटीपीसी थाना के अंकुरा गांव निवासी राहुल यादव के रुप में की गई है। इसके पास से 7.65 बोर एक लोडेड पिस्टल भी बरामद किया गया है।

      एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि ये दोनों अपराधी सोना-चांदी लूटने वाले गिरोह के सदस्य हैं। इससे पूर्व भी इस प्रकार की घटना को अंजाम दे चुके हैं। फिलहाल अपराधियों से गैंग के अन्य सदस्यों का पुलिस पता लगा रही है। जल्द ही इस गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।2.5 kg gold 56 kg silver and 1.5 crore rupees looted from Patna businessman in Koderma 2

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!