अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      रांची बाल सुधार गृह में उपद्रव करने वाले 19 बंदियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

      राँची दर्पण डेस्क। राजधानी रांची के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में दो गुटों के बीच हुई मारपीट व उपद्रव मामले में 19 बाल बंदियों के खिलाफ सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अब इसकी जांच के लिए बंदियो पर प्रोडक्शन वारंट लगेगा। जेल के अंदर रहते हुए मारपीट करने का एक और मुकदमा चलेगा।

      बाल सुधार गृह के वरीय गृहपति की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें कहा गया है कि बीते सोमवार की शाम पांच बजे रांची और खूंटी के बाल बंदियों के दो गुट आपस में उलझ गए। दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई।

      दोनों गुट के बाल बंदियों की ओर से लाठी डंडे भी चले। कुर्सियों फेंककर भी हमला किया गया। इस घटना में तीन बाल बंदी गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों बाल बंदियों को आनन-फानन में रिम्स में भर्ती कराया गया।

      बताया जा रहा है कि रांची और खूंटी के बाल बंदियों के बीच वर्चस्व को लेकर झगड़ा हुआ है। घटना में शामिल कुछ बाल बंदियों को चिन्हित किया गया है।

      उन बाल बंदियों को दूसरे बाल सुधार गृह में भेजने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

      घटना के बाद बाल सुधार गृह में छापेमारी की गई। इसमें चार बाल बंदियों के पास से मोबाइल बरामद किया गया है। जिसे जब्त कर सदर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

      वहीं बाल सुधार गृह के बाल बंदियों की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी हाल में दोबारा घटना नहीं घटे। अगर ऐसा हुआ तो संबंधित सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

      डुमरदगा बाल सुधार गृह में वर्चस्व की जंग, आपस में भिड़े दो गुट, 3 बाल बंदी जख्मी

      भगवान बिरसा जैविक उद्यान ओरमाँझी में वायरल निमोनिया से 7 लोमड़ियों की मौत

      हाईकोर्ट ने भूमि दखल दिलाने में विफल नामकुम सीओ के वेतन पर लगाई रोक

      हाईकोर्ट का आदेशः अब सीबीआई करेगी 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच

      झारखंड में पंचायत चुनाव का ऐलान, जाने कब कहाँ पड़ेंगे वोट, क्या है पूरी तैयारी

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!