अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      सीता सोरेन के सीएम के नाम इस रिट्वीट में छुपे हैं शासन-तंत्र के नकारेपन

      राँची दर्पण डेस्क। इन दिनों पूरे झारखंड में सरकार और प्रशासन ट्वीटर पर चल रही है। आप किसी भी प्रकार की समस्या सीएम,मिनिस्टर, डीसी आदि को टैग कीजिए, यदि उनकी मैनेजमेंट  टीम ने संज्ञान लिया तो निश्चित तौर पर आपकी सुनी जाएगी। कहने का मतलब यहाँ अब ट्वीट को रिट्वीट होना आवश्यक है।

      The names of Sita Sorens CM are hidden in this retweet 1बहरहाल, सीएम हेमंत सोरेन की भाभी एवं जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने आरटीआई एक्टिविस्ट सुनील कुमार महतो की एक ट्वीट को रिट्वीट किया है।

      मामला राँची जिले के अनगढ़ा प्रखंड से जुड़ा है। इस प्रखंड के जोड़ी महुआ गाँव में सरकारी सुविधाओं से बंचित एक आदिवासी परिवार को रेखाकिंत किया गया है।

      ट्वीट के अनुसार सरकारी योजनाओं से वंचित तथाकथित परिवार को आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। इस परिवार में  दो विधवा औरतें हैं, उनमें किसी भी विधवा को विधवा पेंशन नहीं मिलता है।

      परिवार के दिव्यांग पुत्र को भी विकलांगता पेंशन नहीं मिलता है। इस दिव्यांग के पैर में पिछले 9 वर्ष से जख्म है, जो अभी तक ठीक नहीं हो पाया है। प्रशासनिक तौर पर भी उसकी ईलाज की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

      श्रीमति सोरेन द्वारा रिट्वीट सुनील कुमार महतो द्वारा ट्वीट को @JharkhandCMO @HemantSorenJMM @BannaGupta76 @DC_Ranchi को टैग किया गया है। मतलब यह पूरा मामला स्पष्ट करता है कि सरकार की योजनाएं किस हद तक जमानी स्तर पर पहुंच पाया है।

      ओरमांझी पुलिस ने हज़ारीबाग़ के होमगार्ड अभ्यर्थियों के जत्थे को टोल प्लाजा के पास रोका

      कांके अंचल ने RTI को बनाया मजाक, 5 साल बाद भी नहीं दी सही सूचना, एक्टिविस्ट को बताया तृतीय पक्ष

      शहीद निर्मल महतो की 71वीं जयंती पर झूम उठे गरीब बच्चे, क्योंकि…

      अब ईडी करेगी रेमडेसीविर इंजेक्शन कालाबाजारी मामले की जांच, प्राथमिकी दर्ज

      फ्लोरेंस कॉलेज ऑफ नर्सिंग में फ्रेशर्स डे, फेयरवेल और क्रिसमस गैदरिंग कार्यक्रम

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!