Sunday, December 10, 2023
अन्य

    आगरा ताज महोत्सव में दिखा झारखंड के परिधान का जलवा

    राँची दर्पण डेस्क। झारखंड के संस्कृति परिधान वस्त्र को रांची के डिजाइनर आस्था किरण ने  आगरा में ‘ताज महोत्सव’ में कार्यक्रम के दौरान वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम के तत्वाधान कल्चरल परिधान उत्सव आर्यस्य वस्त्रम में दिखाए झारखंड की परिधान को लोगों ने खूब सराहा।

    Jharkhands costumes show in Agra Taj Mahotsav 1वहीं फैशन शो में देश  के सभी राज्यों से फैशन डिजाइनरों ने प्रतिभागी उपस्थित थे। रांची की फैशन डिजाइनर आस्था किरण ने ‘आगरा ताज महोत्सव’ में झारखंड के वस्त्रों को प्रदर्शित किया।

    उन्होंने झारखंड में पहने जाने वाले पंछी और परहन वस्त्रों को सोहराई पेंटिंग से सजाकर फ्यजन फैशन के रूप में दर्शाया। और झारखंड के परिधानों को “ताज महोत्सव” में एक पहचान दिलाई।

    मौके पर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी बघेल के द्वारा उन्हें पुरस्कृत एवं सम्मानित किया गया। हजारों लोगों के  बीच झारखंड के वस्त्रों एवं ट्रेडिशनल आर्ट और हैंडलूम का परचम लहराया।

    मौके पर आस्था किरण ने कहा कि वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम का मुख्य उद्देश्य हथकरघा विलुप्त होती हुई हैंडलूम फैब्रिक का पुनरुत्थान करना एवं बुनकरों को उचित मूल्य देकर, व्यापार की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास रहेगा।

    इस उद्देश्य की पूर्ति हेतु फैशन डिजाइनर आस्था किरण को ईस्टर्न जोन में  कोर कमिटी के अध्यक्ष के रूप में चयनित किया गया है।

    भविष्य में फैशन डिजाइनरों, हथकरघा एवं हस्तशिल्प उद्योग से जुड़े लोगों को रोजगार के नए अवसर प्रदान कराना एवं एमएसएमई की योजनाओं  से लाभान्वित कराना ही इस फोरम का मुख्य उद्देश्य है।

    मुख्य रूप से कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के पूर्वमंत्री राम सकल गुर्जर, वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम के सीईओ अंकुश अनामी, बिग बॉस 11के डिजाइनर सब्यसाची सतपति, मिसेज इंडिया ऋतु सुहास, एवं एसिड अटैक सरवाइवर सोनिया चौधरी जैसे कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

    - Advertisment -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    संबंधित खबरें
    - Advertisment -
    - Advertisment -

    एक नजर

    - Advertisment -
    error: Content is protected !!