अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      रांची पुलिस से मुठभेढ़ में कुख्यात पीएलएफआई एरिया कमांडर विशाल साहू मारा गया

      राँची दर्पण डेस्क। बीते सोमवार की देर शाम रांची पुलिस और नक्सली संगठन पीएलएफआई के बीच ठाकुरगांव थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने कुख्यात नक्सली और एरिया कमांडर विशाल साहू मार गिराया।

      रांची के एसएसपी किशोर कौशल को नक्सली संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर विशाल साहू दस्ते के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र में भ्रमणशील होने की सूचना मिली थी जब पुलिस की ओर गठित विशेष टीम  ने त्वरित कार्रवाई में उग्रवादियों से हुए एनकाउंटर में एरिया कमांडर को मार गिराया।

      बताया जा रहा है कि विशाल का दस्ता किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए ठाकुरगांव इलाके में पहुंचा था। सूचना पर पुलिस ने रात 11 बजे के बाद ठाकुरगांव थाना से महज आधे किलोमीटर की दूरी पर मौजूद मुड़ला टोली इलाके की घेराबंदी की।

      इस दौरान ही उग्रवादियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में विशाल मारा गया। विशाल बुढ़मू, ठाकुरगांव समेत अन्य इलाके में सक्रिय था।

      पीएलएफआई एरिया कमांडर विशाल साहु अपने दस्ते के साथ ठाकुरगांव इलाके में एक व्यवसायी से लेवी वसूलने सोमवार की रात पहुंचा था। एसएसपी किशोर कौशल को इसकी जानकारी मिली।

      इसके बाद एसएसपी ने एक टीम का गठन किया। गठित टीम में ठाकुरगांव, बुढ़मू थाना की पुलिस, क्यूआरटी और झारखंड जगुआर के जवान शामिल थे। मुड़ला टोली में पहले से मौजूद पीएलएफआई उग्रवादियों ने पुलिस की टीम को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी।

      जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की ओर से गोली चलायी गयी। पुलिस की गोली से एरिया कमांडर विशाल मौके पर ही ढेर हो गया। पुलिस को भारी पड़ता देख विशाल के दस्ते में शामिल उग्रवादी जंगल के रास्ते भाग निकले।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!