अन्य
    Tuesday, June 18, 2024
    अन्य

      CBSE बोर्ड एग्जाम की तारीखें घोषित, जानें- कब कब होंगी परीक्षाएं

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के पहले राउंड की परीक्षा का डेटशीट जारी कर दिया है।

      बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक दसवीं बोर्ड की परीक्षा ली जाएंगी। पहले चरण की परीक्षा में मेजर सब्जेक्ट की परीक्षा होगी।

      दसवीं बोर्ड की परीक्षा डिटेल्स के अनुसार 30 नवंबर को सोशल साइंस, 2 दिसंबर को साइंस, 3 दिसंबर को होम साइंस, 4 दिसंबर को मैथमेटिक्स स्टैंडर्ड मैथमेटिक्स बेसिक की परीक्षा होगी।

      वहीं 8 दिसंबर को कंप्यूटर एप्लीकेशन, 9 दिसंबर को हिंदी की परीक्षा ली जाएगी। 11 दिसंबर को अंग्रेजी की परीक्षा होगी।

      बारहवीं बोर्ड परीक्षा की डेट शीट के अनुसार यह परीक्षा 1 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर तक चलेगी। 12वीं बोर्ड में भी मेजर सब्जेक्ट की परीक्षा ली जाएगी।

      डेटशीट के अनुसार 1 दिसंबर को सोशियोलॉजी, 3 दिसंबर को इंग्लिश, 6 दिसंबर को मैथ्स, 7 दिसंबर को फिजिकल एजुकेशन, 8 दिसंबर को बिजनेस स्टडीज, 9 दिसंबर को जियोग्राफी, 10 दिसंबर को फिजिक्स, 11 दिसंबर को साइकोलॉजी, 13 दिसंबर को अकाउंट, 14 दिसंबर को केमिस्ट्री, 15 दिसंबर को इकोनॉमिक्स, 16 दिसंबर को हिंदी, 17 दिसंबर को पॉलिटिकल साइंस, 18 दिसंबर को बायोलॉजी, 20 दिसंबर को हिस्ट्री, 21 दिसंबर को कंप्यूटर साइंस और 22 दिसंबर को होम साइंस की परीक्षा ली जाएगी।

      डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम समेत पाँचो दोषियों को उम्रकैद

      क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार, मामला एक साल पूर्व सोशल चैट का

      पुत्र की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता, चाहे माँ कितना भी कमाती है : हाई कोर्ट

      फिर डैडी बनने वाले हैं धोनी, साक्षी की यूं बेबी बंप फोटो हुआ वायरल

      Global Hunger Index पर विफरा भारत, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने कहा…

      संबंधित खबरें