अन्य
    Tuesday, June 18, 2024
    अन्य

      ईशान-राहुल के अर्धशतक से इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर। दुबई में जारी टीम इंडिया ने टी 20 वर्ल्ड कप में अच्छी शुरुआत करते हुए पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। इंग्लैंड ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 188 रन बनाए। जिसके जवाब में इंडिया ने लक्ष्य को 19 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया।

      इस मैच में ईशान किशन 70 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। केएल राहुल ने भी 51 रन बनाए। टीम दूसरे अभ्यास मैच में 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। इससे पहले एक अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने चैंपियन वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दी।

      189 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी टी इंडिया को ईशान किशन और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8।2 ओवर में 82 रन जोड़े। केएल राहुल 24 गेंद पर 51 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हुए।

      उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद उतरे कप्तान विराट कोहली (11) बड़ी पारी नहीं खेल सके। वे लिविंगस्टोन की गेंद पर आउट हुए।

      ईशान किशन 46 गेंद पर 70 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। 9 गेंद पर 8 रन बनाकर विलि की गेंद पर आउट हुए।

      वहीं ऋषभ पंत 29 और हार्दिक पंड्या 16 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 20 रन बनाने थे। क्रिस जाॅर्डन ने 19वें ओवर में 23 रन दिए।

      इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने सबसे अधिक 49 रन बनाए। इसके अलावा मोईन अली ने नाबाद 43 रन बनाए। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक भी विकेट नहीं ले सके।

      उन्होंने 4 ओवर में 54 रन दिए। वहीं लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 4 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सबसे अधिक 3 विकेट मिले। बुमराह ने 4 ओवर में सिर्फ 26 रन दिए और एक विकेट लिया। आर अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन दिए।

      CBSE बोर्ड एग्जाम की तारीखें घोषित, जानें- कब कब होंगी परीक्षाएं

      डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम समेत पाँचो दोषियों को उम्रकैद

      क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार, मामला एक साल पूर्व सोशल चैट का

      पुत्र की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिता, चाहे माँ कितना भी कमाती है : हाई कोर्ट

      फिर डैडी बनने वाले हैं धोनी, साक्षी की यूं बेबी बंप फोटो हुआ वायरल

      संबंधित खबरें