अन्य
    Tuesday, June 18, 2024
    अन्य

      हरियाणा के सीएम ने लिया कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में एडमिशन, पढ़ेंगे जापानी भाषा

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जापानी संस्कृत एवं भाषा के बेसिक सर्टिफिकेट में दाखिला लेने वाले पहले छात्र बन गए है। पहली मेरिट लिस्ट जारी हो गई है जिसमें पहला स्थान मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ही है।

      इसके साथ ही वे इस कोर्स में दाखिला लेने वाले सीएम सबसे पहले छात्र बन गए हैं। बता दें कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र पुनर्मिलन 2021 कार्यक्रम में आनलाइन जुड़े मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जापानी भाषा के सर्टिफिकेट एंड डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लेने की इच्छा की थी।

      इस मौके पर मनोहर लाल ने कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती। शिक्षा कोई भी व्यक्ति किसी भी उम्र में ग्रहण कर सकता है। उनका शुरू से ही विदेशी भाषा सीखने के प्रति लगाव रहा है, इसलिए उन्होंने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा शुरू किए जापानी भाषा के कोर्स में दाखिला लिया है।

      कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने जापानी भाषा कोर्स के प्रथम विद्यार्थी बनने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बधाई दी।

      उन्होंने कहा कि यह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है। मुख्यमंत्री के इस कोर्स में दाखिला लेने से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों में उत्साह व जोश का संचार होगा।

      कोरोना की ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर गंभीर बनें, जानें इसका मुख्य लक्षण

      कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से हड़कंप, केंद्र सरकार ने राज्यों की बुलाई बैठक

      बिहारः नालंदा के बिहार शरीफ सदर अस्पताल में प्रसुता को चढ़ाया एचआईवी संक्रमित ब्लड

      आज राँची में 11 रन बनाते ही गुप्टिल तोड़ देंगे विराट कोहली का यह विश्व रिकॉर्ड

      संबंधित खबरें