अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      नमन प्रियेश लकड़ा गिरिडीह के 44वें डीसी बने, राहुल सिन्हा से लिया प्रभार

      गिरिडीहः गिरिडीह जिले के नए उपायुक्त के रूप में नमन प्रियेश लकड़ा ने सोमवार को योगदान दिया। उन्होंने निवर्तमान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा से प्रभार लिया।

      सर्वप्रथम नवनियुक्त उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने उपायुक्त कार्यालय कक्ष में उपस्थित सभी पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त किया।

      जिले के निवर्तमान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने भी नए उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा को प्रभार देने के बाद उन्हें शुभकामनाएं दी एवं सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया.

      विकास योजनाओं को धरातल पर उतारना पहली प्राथमिकताः  प्रभार ग्रहण करने के बाद नए उपायुक्त ने कहा कि गिरिडीह ज़िले में सभी विकास योजनाओं में तेजी लाई जाएगी और उन्हें धरातल पर उतारना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

      साथ ही केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिया जाएगा, ताकि जनता को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाया जा सकेगा. इसके लिए उनका अनवरत प्रयास जारी रहेगा.

      उन्होंने कहा कि वह ज़िले की बेहतरी एवं आम जनों के कल्याण के लिए सदैव तत्परता से कार्य करेंगे। सभी की शिकायतों पर निष्पादन किया जाएगा.

      जामताड़ा में डीडीसी रहेः 2015 बैच के आईएएस नमन प्रियेश लकड़ा की पहली पोस्टिंग गोड्डा में बतौर एसडीओ के पद पर हुई थी. एसडीओ पद पर रहते हुए उन्हें मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र का नोडल ऑफिसर बनाया गया था.

      उस दौरान अपनी कार्यकुशलता और कर्मठता के कारण जनसंवाद के पोर्टल में शिकायतों के निष्पादन में ये सबसे ऊपर रहे. बाकी सभी जिलों के नोडल ऑफिसर उनसे पीछे छूटते रहे. इसके बाद वे गढ़वा और जामताड़ा में डीडीसी रहे.

      मूल रूप से रांची के रहनेवाले नमन को पिछले साल झारखंड आदिवासी कल्याण आयुक्त बनाया गया.

      इसके अतिरिक्त वे झारखंड राज्य अनुसूचित जनजातीय सहकारिता विकास निगम के प्रबंध निदेशक और झारखंड राज्य पोषण मिशन के महानिदेशक के प्रभार में भी रहे.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!