अन्य
    Tuesday, June 18, 2024
    अन्य

      नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में राँची मेन रोड पर बवाल, रोड़ेबाजी, लाठीचार्ज, फायरिंग

      राँची दर्पण डेस्क। पैगंबर विवाद को लेकर भाजपा से निलंबित प्रवक्ता  नुपुर शर्मा के बयान पर आक्रोशित मुसलिम समाज के लोगों ने शुक्रवार को राजधानी के मेन रोड में हिंसक प्रदर्शन किया।

      Ruckus balloting lathi charge firing on Ranchi Main Road in protest against Nupur Sharmas statement 6भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया तो भीड़ की ओर से पत्थर चलाये गये।

      पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी। उसके बाद भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग की। उसके बाद ही भीड़ पर काबू पाया जा सका।

      इससे पहले मुसलिम समुदाय के लोग नुपुर शर्मा के बयान का विरोध करने राजधानी की सड़कों पर उतरे थे। उन लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखीं और अन्य दुकानदारों से भी दुकानें बंद करने को कहने लगे। डोरंडा इलाके में भी उन्होंने दुकानों को बंद कराया।

      मेन रोड में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गयी। कई मोटरसाइकिलें भी तोड़ी गयीं। हंगामे के बाद से मैन रोड की तकरीबन सभी दुकानें बंद हो गईं।

      प्रदर्शनकारी उग्र हो गये। पत्थरबाजी करने लगे। पुलिसकर्मियों पर भी पत्थर फेंकने लगे। उसके बाद पुलिस को भी एक बार फिर हवाई फायरिंग करनी पड़ी। फायरिंग के बाद प्रदर्शनकारी थोड़ा पीछे हटे पर पत्थरबाजी जारी रही।

      Ruckus balloting lathi charge firing on Ranchi Main Road in protest against Nupur Sharmas statement 4 Ruckus balloting lathi charge firing on Ranchi Main Road in protest against Nupur Sharmas statement 3 Ruckus balloting lathi charge firing on Ranchi Main Road in protest against Nupur Sharmas statement 2 Ruckus balloting lathi charge firing on Ranchi Main Road in protest against Nupur Sharmas statement 1

      संबंधित खबरें