अन्य
    Friday, October 18, 2024
    अन्य

      अब 12वीं के ऐसे छात्र नहीं होंगे पास, सीबीएसई ने लिया फेल करने का फैसला

      अभी तक सीबीएसई के 12वीं के सभी छात्र यह मान कर चल रहे थे कि सभी को पास कर दिया जाएगा। ऐसे में कुछ छात्रों को उनकी लापरवाही अब भारी पड़ने जा रही है

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। ऑनलाइन क्लास या प्री बोर्ड और छमाही परीक्षाओं से गायब रहे सीबीएसई के 12वीं के छात्रों के लिए एक बुरी खबर है। बोर्ड ने ऐसे छात्रों को फेल करने का फ़ैसला किया है।

      सीबीएसई द्वारा जारी एक सर्कुलर में साफ कर दिया है कि ऑनलाइन क्लास में शामिल न होने वाले या प्री बोर्ड और छमाही परीक्षाओं में गायब रहने वाले छात्रों को अनुपस्थित माना जाएगा।  ऐसे छात्रों को परीक्षा देने का विकल्प मिलेगा या नहीं, इसका अंतिम फैसला बोर्ड के हाथों में होगा।

      सीबीएसई द्वारा स्कूलों को भेजे गए सर्कुलर में कहा गया है कि जो छात्र पूरे साल स्कूल के संपर्क में नहीं थे, स्कूल की किसी परीक्षा में शामिल नहीं हुए और ऑनलाइन क्लास भी अटेंड नहीं की, इन्हें अनुपस्थित माना जाए।

      सीबीएसई के सर्कुलर में कहा गया है कि स्कूलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अनुपस्थित के रूप में चिन्हित किए गए छात्रों के नतीजे जारी न किए जाएं। ऐसे छात्रों को जीरो अंक देकर उनका डाटा जमा नहीं किया जा सकता।

      संबंधित खबरें
      एक नजर
      error: Content is protected !!