अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      पिठौरिया थानेदार ने राँची पुलिस की पिटवाई भद, मिनी गन फैक्ट्री उद्भेदन बता गरीब लोहार को भेजा जेल

      राँची दर्पण डेस्क। पिठौरिया थाना पुलिस ने सांगा गांव में गरीब लोहार की झाेपड़ी को मिनी गन फैक्ट्री बता छापेमारी कर छेनी-हथौड़ी, लकड़ी-लोहे के कुछ टुकड़े जब्त कर युगल लोहरा उर्फ बहिरा के साथ फारूख अंसारी नामक युवक को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया।

      Pithoria SHO beat up Ranchi Police told poor blacksmith to be jailed for mini gun factory explosion 1पुलिस का दावा है कि लोहार की झोपड़ी में मिनी गन फैक्ट्री चल रही थी। हांलाकि पुलिस ने मो. फारूख के पास से कट्टा और दो कारतूस जब्त करने का दावा किया है।

      ग्रामीणों ने थानेदार के दावे को खारिज करते हुए कहा कि झूठी कहानी गढ़ उन्होंने गांव का बदनाम कर दिया है।

      ग्रामीण बबलू मुंडा ने बताया कि युगल को 30-35 साल पहले ग्रामीणों ने तीन डिसमिल जमीन महतो जी से दिलवा कर गांव में बसाया था। ग्रामीणों का मूल पेशा खेती है।

      कृषि कार्य के लिए जरूरी औजार बनाने में लोहार की जरूरत पड़ती थी, इसलिए युगल को गांव में बसाया गया था। ग्रामीणों के कृषि औजार बनाकर ही युगल अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था।

      पिठौरिया थानेदार ने सांगा के बगल के गांव हुरहुरी गुटुवाटोली के युवक राजा गोप को अपना मुखबिर बना रखा है।

      युगल लोहार के बेटे राजेश लोहार ने बताया कि कुछ दिनों पहले सांगा गांव में राजा गांव के युवक से विवाद हो गया था। उसके पिता ने बीच-बचाव किया था। उन्होंने अपने गांव के युवक की तरफदारी की थी, जिससे राजा खफा था।

      राजेश के अनुसार, राजा पुलिस के लिए काम करता है, इसलिए उसने थानेदार से सांठगांठ कर पिता को फंसा दिया।

      ग्रामीणों ने बताया उनके गांव में कोई मिनी गन फैक्ट्री नहीं चलती है। युगल लोहार को पुलिस ने बेवजह फंसा कर जेल भेज दिया है।

      ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि थानेदार ने अपनी पीठ खुद थपथपाने के लिए मनगढ़ंत कहानी गढ़ी। युगल लोहार का मिट्टी का घर है। बगल में छोटी सी झोपड़ी में गांववालो के कृषि औजार बनाकर परिवार चलाता है।

      थानेदार पुलिसकर्मियों के साथ झोपड़ी के पास पहुंचे थे। उन्होंने फोन कर करकट्टा गांव के रहनेवाले फारुख अंसारी को झोपड़ी के पास बुलाया था। जैसे ही फारुख झोपड़ी के पास पहुंचा, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

      दावा किया कि उसके पास से कट्टा व दो गोली मिले हैं। ग्रामीण कहते हैं कि जब थानेदार ने फारुख को फोन कर बुलाया, तो क्या वह हथियार-गोली लेकर आ सकता है। थानेदार झूठ बोल रहे हैं। (इनपुटः दैनिक भास्कर)

      दि छोटानागपुर रीजनल हैंडलूम विबर्स कोऑपरेटिव यूनियन का आधुनिक प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ  

      मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 2 धराए, भारी मात्रा में हथियार उपकरण बरामद

      वर्ष 2021 का अंतिम लंबा चंद्र ग्रहण सांय 5.59 तक जारी, कार्तिक पूर्णिमा है आज

      मोराबादी में जुटे हजारों अभ्यर्थी, करेंगे जेपीएससी मुख्यालय के समक्ष आमरण अनशन

      डबल मर्डर केस का खुलासा, हत्या की सुपारी न लेने पर हुई हत्या, 4 गिरफ्तार

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!