अन्य
    Saturday, July 13, 2024
    अन्य

      26 हाथियों का झुंड घुसा ओरमांझी, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग अलर्ट

      ओरमांझी (राँची दर्पण)। प्रखंड के चकला पंचायत के सवैया टोली और कुटे पंचायत के रोला गांव में 26 हाथियों का झुंड घुस गया है। आस पास के ग्रामीण कह रहे हैं कि हाथी दो गुट में बंट गये हैं।

      रोला की तरफ जो गुट आया है। उसमें ज्यादातक बच्चे हैं। वहीं, सवैया टोली में 16 हाथियों का झुंड है। पूरे क्षेत्र में ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। डर से लोग अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं।

      ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार रात 11 बजे हाथियों का झुंड रामगढ़ से जयडीहा के रास्ते हुए ओरमांझी घुस गये हैं। हाथियों के साथ उनके छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। वन विभाग के अधिकारी हाथियों की निगरानी कर रहे है।

      ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर वन विभाग के लोगों द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। ड्रोन कैमरे से भी हाथियों की निगरानी की जा रही है।

      पटाखे मशाल से भगाए जाएंगे हाथीः हाथियों का झुंड कई खेतों में लगे सब्जी व धान की फसल को भी नष्ट कर रहा है।

      वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जंगली हाथी रात में रास्त तय करते हैं। हाथियों का झुंड दो अलग अलग जगह पर बैठ गया है इसलिए परेशानी हो रही है। लेकिन ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात कर दी गई है। शाम को हाथियों को जंगल की ओर भेजा जाएगा। इसके लिए पटाखे व मशाल तैयार कर लिया गया है।

      अधिकारियों ने ग्रामीणों से अपील किया है। कि जंगली हाथियों को छेड़छाड़ नहीं करें। क्योंकि जंगली हाथियों के भड़क जाने से परेशानी हो सकती है।

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      एक नजर
      error: Content is protected !!