रोजी-रोटी को लेकर ओरिएंट क्राफ्ट कंपनी के गेट पर यूं घंटों अड़े रहे कर्मी

ओरमांझी (मोहसिन)। ओरिएंट क्राफ्ट इरबा के सिलाई कर्मी जिन्हें लॉकडाउन में काम से बैठा दिया गया है। सोमवार को सभी लोग इकट्ठा होकर कंपनी पहुंचे और प्रबंधक से पहले की तरह कंपनी में काम दिया जाए, ताकि लोगों ने जो परेशानी झेल रहे हैं, वह कम हो जाए।

2

कड़ी धूप में कर्मी कंपनी के मेन गेट पर मांग को लेकर डटे रहे जिसके बाद प्रबंधक के और से कर्मियों से बात करने की कोशिश की गई, ताकि मामला सलट जाए।

मगर वार्ता में प्रबंधक के अधिकारी ने कर्मियों के बताया कि हम सरकार के दिशा-निर्देश पर कंपनी को चलाते हैं, जिसके अनुसार 33% लोगों को ही काम में रखने की अनुमति है। इसी वजह से हम सभी लोगों को एक साथ काम पर नहीं रख सकते हैं।

इसके अलावा हमारी कंपनी द्वारा बनाए गए माल वायर द्वारा नहीं खरीदा जा रहा है। जिसकी वजह से हमारा माल जगह जगह फंसा हुआ है। ऐसे में हम कंपनी में अधिक लोगों को कैसे काम में रख सकते हैं।

3वहीं कर्मियों ने बताया कि लोग डॉन में खाने पीने की परेशानी उत्पन्न हो गई है। जिसके चलते हम लोगों को कंपनी की ओर रुख करना पड़ा। जितना भी कर्मी आपको रखने का आदेश सरकार ने दिया है। उतना ही कर्मी को भारी बारी से काम पर रखा जाए, ताकि सभी लोगों की परेशानी कुछ कम हो सके।

कर्मियों ने बताया कि लॉक डॉन के दौरान 20 से 25 दिन निस्वार्थ होकर मास्क व पीपी कीट बनाया और जब अब काम में रखने की पारी आया तो दूसरे लोगों को काम पर रख लिया गया है। जिसका हम लोग विरोध करते हैं।

वहीं कई लोगों ने बताया कि खाने पीने की कठिनाई के साथ रूम भाड़ा देना भी पढ़ रहा है। जिसके चलते हम लोग काफी मुसीबत में पड़ गए हैं। ऐसे में सरकार ने जो घोषणा किया था कि लॉक डाउन के दौरान कर्मियों को बैठे बिठाए भुगतान किया जाये,उस का पालन करें ।

कर्मियों ने बताया कि दूसरी जगह अभी ब्लॉक डॉन में काम भी नहीं मिलता है, जिसके चलते बाल बच्चों  का पेट भरना मुश्किल हो गया है।

कंपनी के बाहर भीड़ देखकर पुलिस टीम व अंचल अधिकारी शिव शंकर पांडे पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया।  इस दौरान लॉक डाउन का धज्जियां उड़ाया गया।

Comments

संबंधित खबरें

Expert Media News_Youtube
Video thumbnail
देखिए लालू-राबड़ी पुत्र तेजप्रताप यादव की लाईव रिपोर्टिंग- 'भागा रे भागा, रिपोर्टर दुम दबाकर भागा !'
06:51
Video thumbnail
गुजरात में चरखा से सूत काट रहे हैं बिहार के मंत्री शहनवाज हुसैन
02:13
Video thumbnail
एक छोटा बच्चा बता रहा है बड़ी मछली पकड़ने सबसे आसान झारखंडी तारीका...
02:21
Video thumbnail
शराबबंदी को लेकर अब इतने गुस्से में क्यों हैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ?
01:30
Video thumbnail
अब महंगाई के सबाल पर बाबा रामदेव को यूं मिर्ची लगती है....!
00:55
Video thumbnail
यूं बेघर हुए भाजपा के हनुमान, सड़क पर मोदी-पासवान..
00:30
Video thumbnail
देखिए पटना जिले का ऐय्याश सरकारी बाबू...शराब,शबाब और...
02:52
Video thumbnail
बिहार बोर्ड का गजब खेल: हैलो, हैलो बोर्ड परीक्षा की कापी में ऐसे बढ़ा लो नंबर!
01:54
Video thumbnail
नालंदाः भीड़ का हंगामा, दारोगा को पीटा, थानेदार का कॉलर पकड़ा, खदेड़कर पीटा
01:57
Video thumbnail
राँचीः ओरमाँझी ब्लॉक चौक में बेमतलब फ्लाई ओवर ब्रिज बनाने की आशंका से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश
07:16