सीएम की ट्वीट, डीजीपी का संज्ञान के बाद पत्रकार की पिटाई करने वाला एएसआई सस्पेंड

0
303

रांची दर्पण डेस्क। पत्रकार आनंद दत्ता के साथ रांची में मारपीट करने के मामले में एसआई मोहन महतो को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने रविवार को सस्पेंड कर दिया है।

मारपीट को लेकर एसएसपी ने सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था ।जांच में एएसआई दोषी पाए गए। इसके बाद एसएसपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को पत्नी के साथ मोरहाबादी मैदान के समीप लगे बाजार में पत्रकार आनंद दत्ता की पुलिसकर्मी ने पिटाई की थी।

इस संबंध में आनंद दत्ता ने लालपुर थाने में एएसआई के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी।आवेदन में बताया गया था कि शनिवार की शाम में पत्नी के साथ सब्जी खरीदने मोराबादी गए थे।

उन्होंने देखा कि एएसआई दो महिलाओं से पूछताछ कर रहे हैं। सामने आनंद को देख एएसआई ने पूछा कि यहाँ क्या कर रहे हो। उसने कहा कि सब्जी लेने आया हूं।

इस पर एएसआई ने कहा कि थैला कहां है। उसने कहा कि थैला पत्नी के पास है। वह आगे बढ़ गई है। इस पर एएसआई ने तबातोड़ चार थप्पड़ आनंद को मार दिया।

फिर कॉलर पकड़कर पीसीआर में बैठा दिया और मोरहाबादी टीओपी ले गए। वहां भी मारपीट की। पुलिस कर्मी ने आनंद को पॉकेट मार कहकर प्रताड़ित किया। जब पत्रकारों को सूचना मिली पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया। आनंद को छोड़ा गया।

प्रेस क्लब रांची के प्रतिनिधियों ने एसएसपी से एसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस कर्मी के द्वारा पत्रकार आनंद की पिटाई पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here