रिम्सः 15 से खुलेंगे 6 विभागों के ओपीडी, एक डॉक्टर एक घंटे में 10 मरीज ही देखेंगे

पहले की तरह सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ओपीडी खुलेगी। इसमें प्रति घंटा के हिसाब से एक विभाग को सिर्फ 10 मरीजों को देखने का निर्देश है। सुबह 9 से 1 और दोपहर 3 से 5 डॉक्टर ओपीडी में उपलब्ध रहेंगे। इस हिसाब से 6 घंटे में छह विभाग के डॉक्टर 360 मरीज को ही देख सकेंगे। सामान्य दिनों में 1500 से ज्यादा मरीज ओपीडी में आते हैं

राँची दर्पण डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर का असर कम होने के बाद जिंदगी सामान्य होने लगी है। स्वास्थ्य सुविधाओं को भी पहले की तरह सुचारू रूप से चलाने की कवायद शुरू हो चुकी है।

रिम्स में ओपीडी बंद होने के कारण सामान्य बीमारी के मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में रिम्स प्रबंधन ने ओपीडी सेवा शुरू करने का आदेश जारी किया है।

रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण के घटने के कारण मंगलवार से ओपीडी सेवा सुचारू रूप से चालू रहेगी।

चूंकि, ओपीडी में भीड़ की स्थिति बन सकती है, इसके मद्देनजर फिलहाल सिर्फ छह विभाग के ओपीडी खोले जाएंगे। एक सप्ताह के अंदर अन्य विभागों के भी ओपीडी खुलेंगे।

इन दिनों कोरोना के अलावा म्यूकर माइकोसिस के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में यह बीमारी नाक-कान-गला, आंख, स्किन आदि को अधिक प्रभावित करता है। इसलिए, शुरुआत में आई, ईएनटी, स्किन, न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी और यूरोलॉजी विभाग शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

एक नजर