23.1 C
Ranchi
Thursday, September 23, 2021

लॉकडाउन इफेक्टः यूं सब्जी बाजार बना मोरहाबादी मैदान

राँची दर्पण डेस्क। कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आई कमी को कायम रखने के लिए हर कोई प्रयास कर रहा है। पुलिस इसमें विशेष योगदान दे रही है।

सबसे ज्यादा लोग सब्जी खरीदने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करते नजर आते हैं लेकिन अब राजधानी के दो प्रमुख सब्जी बाजारों पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

रांची के लालपुर में दो सब्जी बाजार मुख्य हैं- एक मोरहाबादी और दूसरा डिस्टिलरी पुल। पुलिस अब इन दोनों बाजारों में सुबह से ही मुस्तैदी के साथ लोगों को सोशल डिस्टेंस के तहत सब्जी खरीदने की सलाह दे रही है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले डिस्टिलरी सब्जी बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करते हुए कई लोगों को पकड़ा गया था। लोग सब्जियों को खरीदने के लिए ना तो मास्क का प्रयोग कर रहे थे और ना ही समाजिक दूरी का पालन कर रहे थे। पुलिस के समझाने पर कुछ लोग पुलिस वाले से ही उलझ जा रहे थे।

लेकिन लालपुर थाना पुलिस ने पूरी प्लानिंग के साथ सब्जी बाजार के आकार को ही बदल दिया। अब मोरहाबादी का सब्जी बाजार पूरे मोरहाबादी मैदान में लग रहा है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन हो सके और भीड़ भी कम हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5,623,189FansLike
85,427,963FollowersFollow
2,500,513FollowersFollow
1,224,456FollowersFollow
89,521,452FollowersFollow
533,496SubscribersSubscribe