23.1 C
Ranchi
Thursday, September 23, 2021

यूं यास की भेंट चढ़ा कांची नदी पर बना करोड़ों के भ्रष्टाचार से नवनिर्मित पुल !

रांची दर्पण डेस्क। बुंड़ू-तमाड़ में हाराडीह नदी पर करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार से नवनिर्मित पुल आज 27 मई की दोपहर उद्घाटन के पहले ही यास की भेंट चढ़ गया है।

Millions of newly constructed bridges built on the Kanchi river 1महज तीन साल पहले निर्मित यह पुल यास तूफान के चलते पिछले 24 घंटे से भी ज्यादा वक्त से हो रही बारिश में भरभराकर गिर पड़ा।

यह पुल बुंडू इलाके के प्रसिद्ध हाराडीह मंदिर के पास स्थित है। पुल के ध्वस्त होने की जानकारी मिलते ही वहां भारी भीड़ जमा हो गयी।

ग्रामीणों की मानें तो इस पुल का कायदे से उद्घाटन भी नहीं हुआ था। जाहिर है, इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। पुल ध्वस्त होने के पीछे एक वजह यह भी बतायी जा रही है कि नदी से रोजाना बालू का अवैध खनन हो रहा है।

Millions of newly constructed bridges built on the Kanchi river 2पुल के ठीक नीचे भी लगातार बालू का खनन जारी है। ग्रामीणों की लगातार मांग के बावजूद किसी ने बालू का अवैध उत्खनन रोकने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया

लगातार दो दिन बारिश होने के चलते नदी में पानी का स्तर बढ़ गया है और इसी बीच अब पुल ध्वस्त हो गया।

सबसे खतरनाक बात यह कि टूटे पुल पर भी लोगों का आवाजाही हो रही है। ऐसे में किसी अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। पुल टूटने की जानकारी आग की तरह पूरे पांच परगना क्षेत्र में फैल गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5,623,189FansLike
85,427,963FollowersFollow
2,500,513FollowersFollow
1,224,456FollowersFollow
89,521,452FollowersFollow
533,496SubscribersSubscribe