23.1 C
Ranchi
Wednesday, September 22, 2021

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने दी चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी

राँची (एहसान राजा)। पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक महासंघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी अविनाश कुमार झा (बंटी)ने बताया कि पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों द्वारा सरकार की विभिन्न योजनाओं विगत 4 वर्षों से धरातल पर उतारने तथा सरकार की कल्यणकारी योजना को जनता तक पहुंचाने के लिए पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों द्वारा कार्य लिया जा रहा है। परन्तु प्रोत्साहन राशि पर्याप्त नहीं होने से पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों का आर्थिक स्थिति दयनीय हो चुका है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हमलोगों की उचित मांगें पूरी न.हीं करती है तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा।राज्य भर के स्वयंसेवक एकजुट हो रहे है और आंदोलन करने पर तेजी से विचार किया जा रहा है।सरकार से सम्मानजनक मानदेय की मांग की गई है।
उन्होंने पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों के कार्यों तथा मिल रही प्रोत्साहन राशि और समस्याओं से अवगत किया गया है लेकिन अभी तक भी कोई पहल नहीं जा रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि 4 वर्ष पूर्व झारखंड सरकार द्वारा विज्ञप्ति निकालकर प्रत्येक पंचायत में 4 पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक को परीक्षा प्रणाली,स्थानीयता,आरक्षण आधारित,महिला आरक्षण,पुलिस वेरिफिकेशन के आधार पर उच्च योग्यताधारी युवक युवतियों का चयन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने के लिए किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5,623,189FansLike
85,427,963FollowersFollow
2,500,513FollowersFollow
1,224,456FollowersFollow
89,521,452FollowersFollow
533,496SubscribersSubscribe