यूं हटाए गए ओरमांझी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डुंडे के 7 सफाईकर्मी

ओरमांझी (मोहसिन)। समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुंडे पिस्का में कार्यकर्त सफाई कर्मियों को अचानक शनिवार से काम से बैठा दिया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल 8 सफाई कर्मी हैं। जिनको बिना कहे पूछे काम से बैठा दिया गया और उन्हें घर भेज दिया गया।

अधिकारियों से कर्मचारियों के पूछे जाने पर कर्मचारियों ने बताया कि ऊपर से आदेश आया है, जिसके चलते कर्मियों को काम से बैठा दिया गया है।

काम से हटा दिए जाने के बाद हॉस्पिटल में गंदगी का अंबार लग गया है। काम पर बैठा देने के बाद सफाई कर्मियों ने अफसोस जाहिर करते हुए बताया कि हम लोग पिछले साल 8 साल से हॉस्पिटल में सेवा देते आए हैं। मगर अचानक इस तरह की सूचना पाकर काफी अफ़सोस हो रहा है। अब हम लोग जाएं भी तो कहां जाएं।

उन्होंने बताया कि हम लोगों को जी अलर्ट निजी कम्पनी की ओर से 8 साल पहले जॉइनिंग लेटर भी दिया गया था, जिसके बाद से हम लोग काम में पूरी ईमानदारी के साथ करते आए हैं। मगर अचानक काम से बैठा दिया गया।

उधऱ, सफाई कर्मी को घर जाने की अधिकारियों ने आदेश दिया तो सफाई कर्मियों के आंखों से आंसू टपकने लगे।

कर्मियों ने कहां की हम लोगों को न्याय मिले अगर न्याय नहीं मिलता है तो सदर हॉस्पिटल जाकर हम लोग नौकरी वापस दिलाने के लिए गुहार लगाएंगे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी रेनू बाखला से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि ऊपर से आदेश आया है। इसी कारणवश सफाई कर्मियों को बैठा दिया गया है। सिर्फ एक सफाई कर्मी को आपातकालीन स्थिति के लिए 24 घंटे ड्यूटी पर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

एक नज़र