बोले सांसद संजय सेठ- ‘आत्मनिर्भर भारत योजना एक लोक कल्याणकारी कदम’

0

रांची दर्पण डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत अभियान’ कोरोना महामारी से लडऩे में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। 

उक्त बातें रांची के सांसद संजय सेठ ने शनिवार को नेवरी विकास स्थित सरयू पैलेस में पत्रकारों से प्रेस वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर औरत योजना‘वोकल फॉर लोकल मेक इट ग्लोबल’ अभियान व्यवसायियों और उद्योगों को सशक्त बनाएगा। प्रधानमंत्री ने देश के गरीबों, दलितों, वंचितों, श्रमिकों एवं किसानों के लिए लोक कल्याणकारी कदम उठाए। वन नेशन-वन मार्केट एवं फसलों के समर्थन मूल्य में वृद्धि से किसानों को आर्थिक संबल मिलेगा।

सांसद सेठ ने बताया कि जन-धन खाता धारकों के खाते में 500 रुपए की 3 किश्तें, वहीं उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ से अधिक महिलाओं को 3 गैस सिलेंडर मुफ्त दिए गए एवं अगले 3 माह भी मुफ्त सिलेंडर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दिव्यांग, विधवा व बुजुर्गों को 1,000 रुपए की आर्थिक सहायता से 3 करोड़ लोगों को लाभ प्राप्त हुआ।

सांसद ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अपने आप में एक क्रान्तिकारी एवं देश के जरूरतमंदों, गरीबों एवं प्रवासियों के लिए आर्थिक संबल देने का सराहनीय कदम है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रवासियों एवं गरीबों के लिए कम किराए वाले आवासीय परिसरों का विकास किया जाएगा, जो कि मजदूरों को राहत प्रदान करेगा।

प्रेसवार्ता के दौरान कांके विधायक समरी लाल ,कांके के पूर्व विधायक जीतू चरण राम,पूर्व खिजरी विधायक राम कुमार पाहन, पूर्व मांडर विधायक गंगोत्री कुजूर ,कांके के जिला परिषद सदस्य अनिल कुमार टाईगर, महिला मोर्चा की अध्यक्षा आरती कुजूर, भाजपा ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार महतो,नसीब लाल महतो, नरेंद्र कुमार, कमलेश राम, विक्रांत तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।