माउंट हेरा स्कूल में साइंस-आर्ट एग्जीबिशन, बच्चों का अद्भुद प्रदर्शन

Share Button

रांची दर्पण (एहसान)। माउंट हेरा स्कूल ईरबा के प्रांगण में साइंस और आर्ट एग्जीबिशन का आयोजन किया गया जिसमें क्लास वन से लेकर क्लास सिक्स तक के विद्यार्थी शामिल हुए, जिसमें हर क्लास से तीन ग्रुप बनाया गया।

मुख्यतः क्लास वन से ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी बनाया गया ग्रुप ए के प्रतिभागी कंप्यूटर का मॉडल बनाएं। जिसमें  रोशनी परवीन  और सुमैरा अंजुम राफिया नाज उम्मे कुलसुम ने मिलकर कंप्यूटर का मॉडल तैयार किया ग्रुप बी के प्रतिभागी ने सोलर सिस्टम बनाया।

जिसमें मुख्य रूप से इमरान हाशमी अनस अंसारी अरहान अंसारी और शादाब अंजर और ग्रुप सी के प्रतिभागियों ने एटीएम मशीन बनाया। जिसेना जिया फातिमा आफिया तस्लीम सिफत परवीन आदि ने मिलकर  बनाया और क्लास से 2 ग्रुप बनाया गया।

ग्रुप ए और ग्रुप बी, जिसमें ग्रुप ए प्रतिभागियों ने सोल प्लानेट बनाया। जिसमें मुख्य रूप से रोशन जहां आफिया परवीन साहिबा फिरदौस ने मिलकर बनाया और ग्रुप बी के प्रतिभागियों ने वाटर साइकिल  का मॉडल बनाया।

जिसमें मुख्य रूप से अफीफा परवीन अनस अंसारी अर्सलान अख्तर और इमरान अंसारी ने मिलकर बनाया और क्लास 3 से एक ग्रुप बनाया गया। जिसमें इस ग्रुप के प्रतिभागियों ने पानी में चलने वाला जहाज बनाया। जिसमें मुख्य रुप से रमीज राजा शाहिद कमर काशिफ रजा आदि ने मिलकर बनाया।

क्लास फोर से दो ग्रुप बनाया गया जिसने ग्रुप ए के प्रतिभागियों ने एयर पोलूशन मॉडल बनाया। जिसे अमन फिरदोस आसीन  मुज्तबा और फिजा तौफीक ने मिलकर बनाया और ग्रुप बी के प्रतिभागियों ने विंड टरबाइन का मॉडल तैयार किया।

जिसमें मुख्य रुप से आफिया अंजुम नरगिस परवीन शम्स कमर आदि ने मिलकर बनाया और क्लास फाइव से एक ग्रुप बनाया गया।

इस ग्रुप के प्रतिभागियों ने किस्मत अवसर भर मॉडल  तैयार किया, जिसे नादिया अंजुम अयान अंसारी अलीशा आफताब आरसी समा और नेहा परवीन ने मिलकर बनाया और क्लास सिक्स से एक ग्रुप बनाया गया।

क्लास सिक्स के प्रतिभागियों ने वॉल काना  का मॉडल तैयार किया जिसे सादिया रिजवी सादिया सदफ और दिलकश राजा ने मिलकर बनाया। जिसे देखने के लिए काफी संख्या में अतिथि गण आए और मॉडल को देखकर बच्चों से सवाल और जवाब भी जाना।

बहुत सारे अतिथि बच्चों के इस कलाकारी को देखकर बहुत खुश हुए और स्कूल प्रबंधक से आग्रह किया कि इस तरह के प्रोग्राम समय-समय पर होते रहना चाहिए। इससे बच्चों का जेहन तेज होगा।

मौके पर स्कूल प्रबंधक मोहम्मद आफताब आलम स्कूल की प्रिंसिपल सोनम खान, स्कूल के सेक्रेटरी अंजुम परवीन उपस्थित रहे। बच्चों के इस मॉडल को तैयार करने में टीचर्स का अहम रोल रहा। जिसमें मुख्य रूप से शम्स नदीम विनीता रजिया सना रूचि तलत और रजिया ने बच्चों का भरपूर साथ दिया।

Share Button
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» युवक की पिटाई के आरोप में हटाए गए हिंदपीढ़ी थानेदार, वायरल हुआ था वीडियो   » हिंदपीढ़ी सील, सारे घर हुए क्वारंटाइन, इस्लाम धर्म प्रचारकों ने लाई आफत   » डीसी रांची ने ट्वीट कर 16 मार्च को राजधानी एक्सप्रेस के बी-1 कोच से आने वाले की जानकारी मांगी   » एक महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि, उपायुक्त ने की अफवाह न फैलाने की अपील   » बरियातू थाना में सामुदायिक रसोईघर की शुरुआत   » बस्ती में सजाई सस्ती सब्जी की दुकान, लेकिन राशन न मिलने से गरीब हलकान   » हर थाना क्षेत्र में कम्युनिटी किचन खोलेगी झारखंड पुलिस   » कोरोना का खौफ: घर में पड़ा रहा शव, नजदीक नहीं आए ग्रामीण   » सीएम रिलीफ फंड में 1 करोड़ दान करेंगे 65 हजार पारा शिक्षक   » लॉकडाउन में प्रेमिका से मिलने गए युवक की गला काटकर हत्या