राज ठाकरे को अरेस्ट करने का आदेश, छठ पर्व को कहा था नौटंकी, जानिए पूरा मामला

Share Button

रांची दर्पण डेस्क। सिविल कोर्ट के सीजेएम फहीम किरमानी की अदालत ने छठ पर्व पर विवादित बयान देने के मामले में सुनवाई करते हुए मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए 18 फरवरी को उपस्थित होने का आदेश दिया है़।

अदालत ने मामले में पक्ष रखने के लिए दो बार समन जारी किया था। पिछली बार समन जारी कर उन्हें चार जनवरी 2020 को उपस्थित होने का निर्देश दिया था़। उसके बाद भी उन्होंने स्वयं न आकर अधिवक्ता के माध्यम से पक्ष  रखा था।

शिकायतकर्ता ने कहा था कि वह एक फरवरी  2008 को अखबार पढ़ रहे थे, उसमें  राज ठाकरे द्वारा छठ पर्व को नौटंकी बताया गया था।   

उनके इस बयान से उन्हें गहरा मानसिक आघात पहुंचा है और धार्मिक भावना आहत हुई है। इस मामले में पंकज कुमार, जितेंद्र कुमार सिंह एवं  प्रदीप साहू की गवाही होने के बाद अदालत ने संज्ञान लिया था।

हालांकि राज ठाकरे की छवि उत्तर भारतीयों के खिलाफ अपमानजक और भड़काऊ बातें करने वाले राजनेता के तौर पर रही है। साल 2008 में छठ पूजा को लेकर दिए उनके विवादित बयान ने काफी तूल पकड़ा था। जिसकी वजह से उन्हें केस का भी सामना करना पड़ा था।

छठ पूजा को लेकर दिए बयान के बाद उत्तर भारतीयों में उनके खिलाफ गुस्सा पनपने लगा था। बयान के बाद उनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज कराए गए थे।

2008 में जब छठ पर विवादित बयान बढ़ा तो उद्धव ठाकरे बैकफुट पर आ गए थे। एफआईआर और कोर्ट केस होने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं किसी भी पूजा के खिलाफ नहीं हूं और ना ही छठ पर्व पर मेरा कोई विरोध है। मेरा विरोध छठ को लेकर होनेवाली राजनीति से है।

तभी राज ठाकरे ने कहा था कि उत्तर भारतीय नेता अपने यहां से लोगों को महाराष्‍ट्र भेज कर राज्‍य में राजनीतिक जमीन तैयार कर रहे हैं। इसलिए मैं राज्‍य सरकार और बीएमसी से गुजारिश करता हूं कि वे बाहर के लोगों को आने से रोकें।

छठ बयान पर राज ठाकरे यह भी कहा था कि उनके बयानों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया था और विद्वेष फैलाने की कोशिश की गई थी।

Share Button
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» युवक की पिटाई के आरोप में हटाए गए हिंदपीढ़ी थानेदार, वायरल हुआ था वीडियो   » हिंदपीढ़ी सील, सारे घर हुए क्वारंटाइन, इस्लाम धर्म प्रचारकों ने लाई आफत   » डीसी रांची ने ट्वीट कर 16 मार्च को राजधानी एक्सप्रेस के बी-1 कोच से आने वाले की जानकारी मांगी   » एक महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि, उपायुक्त ने की अफवाह न फैलाने की अपील   » बरियातू थाना में सामुदायिक रसोईघर की शुरुआत   » बस्ती में सजाई सस्ती सब्जी की दुकान, लेकिन राशन न मिलने से गरीब हलकान   » हर थाना क्षेत्र में कम्युनिटी किचन खोलेगी झारखंड पुलिस   » कोरोना का खौफ: घर में पड़ा रहा शव, नजदीक नहीं आए ग्रामीण   » सीएम रिलीफ फंड में 1 करोड़ दान करेंगे 65 हजार पारा शिक्षक   » लॉकडाउन में प्रेमिका से मिलने गए युवक की गला काटकर हत्या